Nifty Muhurat

Total Stock Market Education

Which Software is best for charts ?

Which Software is Best for Charts ?

 

एसे तो अब ज्यादातर broker ने chart के साथ software देना शुरू कर दिया है लेकिन अभी भी बहुत सारे broker एसे है जो अभी भी बहुत पीछे है. यहाँ हम आपको कुछ broker की sites और कुछ free charting site की details दे रहे है. अगर आपका account इसमें से हो तो आप उसका फायदा ले सकते है.

 

Please Note : हम आपको हमारी link से account open करने के लिए कभी भी नहीं कहेंगे और नाही हमारा कोई एसा बिज़नेस है. तो कृपया आप अगर account open करना चाहते हो तो direct करे. 

 

  • ZERODHA : यह आज के समय का सबसे बड़ा platform है trading के लिए और इनके चार्ज भी बहुत कम है. इसमें आप बहुत सारे chart का इस्तेमाल कर सकते है . Zerodha एक broker है जो online service provide करता है. ज्यादातर लोग Zerodha ही इस्तेमाल करते है.

 

(ZERODHA TRADING PLATFORM)

 

  • Alice Blue : यह भी एक अच्छा platform है charting के लिए. alice blue भी एक broker है जो online service provide करता है. इसमें भी आप अलग अलग chart उसे कर सकते हो. इनका customer care बहुत अच्छा है और technical issue बहुत कम होते है.

 

(Alice Blue TRADING PLATFORM)

 

  • Angel Broking : इसका भी नाम बहुत अच्छा है हाल के दिनों में. Angel broking बहुत ही पुराने broker है और इनकी बहुत सारी branch है.

 

(Angel TRADING PLATFORM)

 

  • Upstok :यह platform limit के लिए जाना जाता है. अगर आप option seller है तो यहाँ आपका account जरुर ओपन करे. बाकी charges सबके एक सामान ही है. इसमें कितना charting हो रहा है वो हमें नहीं पता पर देखकर लग रहा है की यह भी एक अच्छा platform है trading के लिए.

 

 (Upstok TRADING PLATFORM)

 

ऊपर दिए गए सारे platform broker के है. अगर इनमे से किसीमे आपका अकाउंट है तो आपको charting के लिए और किसीकी जरूरत नहीं है. आप इनमे ही सब कुछ कर सकते है. और इनके charges भी सबसे कम है.

 

Disclaimer : हमारी इनमे से किसी के साथ पार्टनरशिप नहीं है और नाही हम कहेंगे आप हमारी एसी कोई link से account open करो.

 

अगर आपके पास charting के साथ कोई platform नहीं है तो भी आपको गभराने की जरुरत नहीं है. निचे कुछ free charting के account का list है जिसमे आप बिना कोई charges के सब कुछ कर सकते है. यहाँ चालू मार्केट में भी डाटा तुरंत update होता है.

 

  1. tradingview.com
  2. Chartink.com
  3. investing.com/

 

यह सभी में से आप free में technical indicator लगा कर काम कर सकते है. अगर आपको नहीं पता केसे करनी है. तो comment में लिखे हम आपको उसके training का youtube link share कर देंगे.

 

यहाँ से आगे के पोस्ट अगर आपने login नहीं किया हो या आपने course join नहीं किया है तो नहीं दिखेंगे. तो course join करे और शुरू करे zero से hero बनने की यात्रा. 

 

अगर आपको इस post को समजने में कोई दुविधा हो रही हो तो हमें whatsapp करे

Previous Topic : What is Stock Market

Main Menu : Master in Stock Market

Next Topic : Basic Candle Sticks Charts.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *